Google Work From Home: अब गूगल हर महीने देगा 100 डॉलर, सिर्फ 4 घंटे निकालकर करें यह ऑनलाइन काम

Telegram Group Join Now

Google Work From Home: अगर आप घर बैठे कुछ अतिरिक्त कमाई करना चाहते है तो Google एक ऐसा ऑनलाइन काम दे रहा है जिसके लिए आपको सिर्फ 4 घंटे निकालने होंगे और बदले में आपको हर महीने 100 डॉलर मिलेंगे।

आप सोच रहे होंगे कि यह कैसे संभव है! हम आपको बताते हैं कि Google एक ऐसा Platform प्रदान करता है जिसके माध्यम से आप घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर आपको कुछ आसान से कार्य करने होंगे जिसके लिए आपको किसी विशेष Knowledge या Skill की आवश्यकता नहीं होगी।

इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आप Google के इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से कैसे पैसे कमा सकते हैं, इसके लिए आवेदन कैसे करें और कितनी कमाई कर सकते हैं।

Google Work From Home

गूगल का ही बनाया गया प्रोडक्ट गूगल एडसेंस (Google AdSense) एक ऐसा प्लेटफार्म है जो आपको अपने वेबसाइट, यूट्यूब चैनल या ब्लॉग पर Advertisement लगाकर घर बैठे ऑनलाइन कमाई करने की सुविधा देता है।

जब भी कोई व्यक्ति आपके वेबसाइट पर जाकर उन विज्ञापन (Advertisements) पर क्लिक करता है तो आपको उसके बदले पैसे मिलते हैं। यह Google का बनाया एक आसान तरीका है जिससे आप अपने ऑनलाइन Content से कमाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Instagram Se Paise Kaise Kamaye- इन तरीकों से 10 दिनों में इंस्टाग्राम से हर हफ्ते ₹12000 कमाए

कब और कैसे करें अप्लाई?

गूगल एडसेंस के लिए अप्लाई करने के लिए आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा:

1. वेबसाइट, यूट्यूब, ऐप या ब्लॉग बनाएं

सबसे पहले, आपके पास एक वेबसाइट या ब्लॉग होना चाहिए। यदि नहीं है, तो आप आसानी से Blogspot या WordPress जैसी फ्री प्लेटफार्म का उपयोग कर सकते हैं।

2. Quality Content तैयार करें

आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर High Quality वाला Content होना चाहिए। यह Content ऐसा हो जिसे लोग पढ़ना और शेयर करना पसंद करें।

3. गूगल एडसेंस के लिए अप्लाई करें

जब आपके Blog पर 20-25 Articles हो जाये तो आप Google AdSense की वेबसाइट पर जाकर साइन अप कर सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल अकाउंट की आवश्यकता होगी।

4. Advertisement कोड लगाएं

गूगल एडसेंस से Approval मिलने के लिए और Approval मिलने के बाद, आपको Advertisement कोड मिलेगा जिसे आपको अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर लगाना होगा। ऐसा करने से आपके Website पर Ads दिखाई देंगे जिससे आपकी कमाई होगी।

यह भी पढ़ें: लड़कियों के लिए ऑनलाइन वर्क, रोज केवल 3 घंटे लिखकर कमाएं ₹40,000 महीना, ऐसे करें अप्लाई

अपने आप होती है कमाई

गूगल एडसेंस के माध्यम से कमाई कई Factors पर निर्भर करती है, जैसे कि आपकी वेबसाइट का ट्रैफिक, Advertisements पर क्लिक, और आपके Article Content की क्वालिटी।

अगर आपकी वेबसाइट पर अच्छा Traffic है और जब भी कोई यूजर आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर दिखने वाले Advertisements पर क्लिक करता है, तो गूगल आपको उसका एक हिस्सा देता है। इससे आपकी गूगल एडसेंस से कमाई होती है।

यह भी पढ़ें: महिलाएं रोज 4 घंटा देकर करें ये काम, बिना बाहर गए हर दिन होगी ₹600 कमाई

हर महीने हजारों डॉलर में कमा सकते हैं

यदि आप रोजाना 4 घंटे निकालकर अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर Quality Content पोस्ट करते हैं, तो आपके Blog पर लोगों की संख्या बढ़ने लगती है। अच्छी Traffic वाली वेबसाइट पर आप हर महीने $500 (41,000 रुपये) या इससे ज्यादा कमा सकते हैं। कुछ लोग तो हर महीने हजारों डॉलर भी कमा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: घर बैठे 30000 महीना कमाई, लागत 0 रुपये, कम पढ़े लिखे लोग भी कर सकते हैं यह काम

पैसा कब और कैसे आएगा बैंक में?

गूगल एडसेंस आपके कमाए हुए पैसे को हर महीने के अंत में आपके बैंक खाते में Wire Transfer के जरिये Direct Payment करता है। इसके लिए आपको अपने एडसेंस अकाउंट में अपने बैंक की डिटेल्स सिर्फ एक बार भरनी होती है।

जब आपके अकाउंट में $100 या उससे ज्यादा की राशि जमा हो जाती है, तो उसके बाद आने वाली हर महीने की 21 तारीख को Google AdSense Payment टीम के द्वारा पैसे आपके बैंक अकाउंट में भेज देते है और यह राशि आपके खाते में आने में 3-5 दिनों का समय ले सकती है।

Leave a Comment