एक बार ₹30,000 लगाएं, साल के 12 महीने ₹50,000 कमाएं, किसी भी एरिया में शुरू कर सकते हैं यह बिजनेस

Telegram Group Join Now

Business Idea: अगर आप भी कम निवेश में ज्यादा मुनाफा कमाने का सपना देखते हैं तो आपके लिए एक बेहतरीन बिजनेस आइडिया है जो न केवल कम बजट में शुरू हो सकता है, बल्कि अच्छा मुनाफा भी दे सकता है। 

आज हम बात करेंगे एक ऐसे बिजनेस के बारे में जिसमें आप मात्र ₹30,000 के निवेश से हर महीने ₹50,000 तक की कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस को आप किसी भी एरिया में शुरू कर सकते हैं, चाहे वह गांव हो या शहर।

Profitable Business Idea

यह प्रॉफिटेबल बिजनेस आइडिया है R.O. प्लांट मशीन का। पानी को साफ करना आज के समय में एक बड़ी जरूरत बन गया है, और इसे एक बिजनेस के रूप में अपनाना काफी लाभकारी साबित हो सकता है। और इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको सिर्फ ₹30,000 का निवेश करना होगा।

इसे भी पढ़ें: खूब चलेगा यह बिना ट्रेनिंग वाला बिजनेस, आज ही शुरू करके कुछ सालों में बन जाएँ करोड़पति

इस तरह से RO प्लांट बिज़नेस की करें शुरुआत

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको आपको लोकल TAM (Tatal Addressable Market) के अनुसार प्रति घंटा की फ़िल्टर क्षमता वाले आर.ओ. प्लांट मशीन की आवश्यकता होगी। यह मशीन विभिन्न मॉडल्स में उपलब्ध होती है।

आप अपने बजट और मार्केट की डिमांड के अनुसार 250 लीटर प्रति घंटा से लेकर 2000 लीटर प्रति घंटा वाटर फिल्टर कैपेसिटी वाले RO प्लांट मशीन में से किसी भी मॉडल का चयन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: सिर्फ कुछ लोग ही जानते हैं यह मोबाइल वर्क, रोज 2 घंटे देकर हो रही है ₹30 हजार कमाई, आप भी जानें

RO Plant मशीन की क्वालिटी, वारंटी और अन्य चीजें

आर.ओ. प्लांट की निम्नलिखित विशेषताएं है।

  • Warranty Period:  मशीन खरीदने पर आपको 12 महीने से लेकर 18 महीने तक की गारंटी दी जाती है।
  • Best Quality Pump Motor:-लंबे समय तक चलने वाली मशीन के लिए Best Quality के पंप और मोटर का उपयोग किया जाता है।
  • TDS Level Adjuster: ग्राहक अपनी जरूरत के अनुसार पानी का TDS एडजस्ट कर सकते हैं।
  • Chemical Washing Technology: Membrane की लाइफ बढ़ाने के लिए Chemical Washing की सुविधा उपलब्ध है।
  • ISO Certified Pipeline: Best Quality की पाइप लाइन का उपयोग किया जाता है जो गर्म और ठंडा पानी दोनों को Handle कर सकती है।

इसे भी पढ़ें: किराना दुकान की झंझट से बचाएगा यह बिजनेस, प्रतिमाह ₹24000 कमाई पक्की, अनपढ़ भी कर सकते हैं शुरू

बिजनेस को कैसे बढ़ाएंगे?

R.O. प्लांट का बिजनेस आजकल काफी मुनाफे का सौदा साबित हो रहा है। आप इस बिजनेस को शुरू करके साफ पानी का Production कर सकते हैं और उसे बोतलों या केनों में भरकर घरों, दुकानों, ऑफिसों, होटलों और रेस्तरां में बेच सकते हैं। 

साथ ही, R.O. प्लांट और मशीनों की Servicing करके भी आप अतिरिक्त कमाई कर सकते हैं। आप अन्य व्यापारियों को आरओ प्लांट बेचकर भी कमीशन कमा सकते हैं। इस बिजनेस में आपको ज्यादा निवेश नहीं करना होता और इसे आप अपने घर से ही शुरू कर सकते हैं। शुद्ध पानी की बढ़ती मांग को देखते हुए यह बिजनेस काफी आकर्षक है।

एक लीटर की बोतल ₹10-15, 20 लीटर की केन ₹60-100, और मेंटेनेंस सर्विस ₹500-1000 तक Charge की जा सकती है।

इसे भी पढ़ें: इस बिजनेस में नहीं लगाना है दिमाग, सालो भर रहती है डिमांड, कमाई इतनी कि मत पूछो

शुरुआती निवेश और मुनाफा

मान लीजिए आपने 30,000 रुपये का निवेश किया है और आपको हर महीने 50,000 रुपये की आमदनी हो रही है। महीने के खर्चों (पानी की बोतल, बिजली, मशीन की मेंटेनेंस, डिलीवरी चार्ज आदि) में लगभग 20,000 रुपये खर्च होंगे। इस तरह आप हर महीने 30,000 रुपये का मुनाफा कमा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: घर बैठे 30000 महीना कमाई, लागत 0 रुपये, कम पढ़े लिखे लोग भी कर सकते हैं यह काम

मशीन निर्माता के तरफ से आफ्टर सेल सपोर्ट

इस बिजनेस की सबसे खास बात यह है कि इसमें सर्विस और सपोर्ट काफी मजबूत है। मशीन कहीं भी खराब हो जाए, कंपनी 24 घंटे के भीतर Service Provided करने की गारंटी देती है। अगर किसी चीज को बनाने में ज्यादा समय लग रहा है तो कंपनी आपको Temporary Arrangement भी देती है ताकि आपका बिजनेस न रुके, और आपको कोई परेशानी न हो।

Leave a Comment