Agarbatti Packing Work From Home – मात्र 4 घंटा अगरबत्ती पैकिंग का काम, घर बैठे ₹36000 महीना कमाएं

Telegram Group Join Now

Agarbatti Packing Work From Home: आजकल केवल पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी कमाई करना चाहती हैं ताकि अपने परिवार का भरण पोषण एक से कर सके। पर कई महिलाएं ऐसी भी हैं जो बाहर जाकर काम नहीं कर पाती है वह Work From Home Job ढूंढने का प्रयास करती हैं।

आजकल ऐसी कई सारी पैकिंग का काम देने वाली कंपनियां हैं जो महिलाओं को घर से काम करने का अवसर दे रही है और अगरबत्ती पैकिंग वर्क फ्रॉम होम जॉब उन्ही कामों में से एक है।

तो अगर आप भी उन महिलाओं में से एक हैं जो केवल कुछ घंटे अगरबत्ती पैकिंग का काम घर बैठे करके महीने के 26000 से 36000 रुपए तक कमाना चाहती हैं तो आज का हमारा ये आर्टिकल आपके लिये ही है।

Agarbatti Packing Work From Home Job

अगरबत्ती पैकिंग का काम एक ऐसा काम है जिसमें आपको घर बैठे ही अगरबत्तियों को पैकेट में पैक करना होता है। कंपनी जो अगरबत्तियां बनाती हैं, वह ऐसे लोगों को ढूंढती है जो कुछ घंटे काम कर सके और अगरबत्ती पैकिंग कर सके।

इसके लिए कंपनी महिलाओं को आकर्षक वेतन भी प्रदान करती है। साथ ही इस काम को करने में ज्यादा समय भी नहीं देना होता है आप केवल कुछ घंटे ही काम करके महीने का 36,000 से 40,000 रुपए तक कमा सकती हैं।

इसके अलावा अगर आप 4 घंटे से ज्यादा भी समय दे पा रहीं हैं और कंपनी के लिए ज्यादा अगरबत्ती की पैकेजिंग करने में मदद करती हैं तो आपको ज्यादा पैसे भी मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: Papad Packing Work From Home – घर बैठे ही शुरू करें पापड़ पैकिंग का काम, हर महीने होगी ₹27000 कमाई

अगरबत्ती पैकिंग वर्क फ्रॉम होम जॉब कैसे ढूंढें?

अगरबत्ती पैकिंग का काम करने के लिए सबसे पहले आपको एक ऐसी कंपनी ढूंढनी होगी जो अगरबत्ती बनाती है। आप गूगल सर्च और Google Map के माध्यम से भी (Agarbatti Packing Work From Home Job Near Me) लिखकर Search करके ऐसी कंपनी की तलाश कर सकते हैं।

उसके बाद आपको उसे कंपनी में जाकर वहां के सुपरवाइजर से बात करनी होगी और अगरबत्ती पैकिंग के काम के बारे में पूछना व समझना होगा।

इसके अलावा अगर आपके आस पास कोई अगरबत्ती बनाता हो या अगरबत्ती बनाने की फैक्ट्री हो तो आप वहां डायरेक्ट जाकर सुपरवाइजर से बात कर सकते है।

तो अगर वह कंपनी या फैक्ट्री Agarbatti Packing Work From Home Job करवाती है तो आप उस कंपनी के साथ जुड़ सकते हैं और घर बैठे ही अगरबत्ती पैकिंग का काम ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Pencil Packing Work From Home – घर बैठे पेंसिल पैकिंग का काम, आराम से ₹30000 महीना कमाए

अगरबत्ती पैकिंग के काम में कितनी तनख्वाह मिलती है?

चाहे आप महिला हो चाहे पुरुष आप घर बैठे अगरबत्ती पैकिंग का काम शुरू कर सकते हैं। इसमें कंपनी आपको घर पर ही समान पहुंचती है और पैकिंग की हुई अगरबत्ती लेकर जाती है।

अगर सारी पैकिंग सही रहती है तो आपको कंपनी द्वारा तय किए गए वेतन के अनुसार पैसे दे दिए जाते हैं। हालांकि यह काम करके आप ₹30,000 से ₹40,000 तक कमा सकते हैं लेकिन यह अलग-अलग कंपनियों पर निर्भर करता है कि वह आपको पैकिंग करने के कितने पैसे देंगे। हर कंपनी का वेतन स्ट्रक्चर अलग अलग होता है।

यह भी पढ़ें: Work From Home Jobs For Housewives – घरेलू औरतें अब कमाएं ₹16000 प्रतिमाह, जानिए ये आसान काम

घर बैठे अगरबत्ती पैकिंग का काम Contact Number कहाँ मिलेगा?

अगर आपको Agarbatti Packing Work From Home Job Contact Number चाहिए तो इसके लिए आपको फैक्ट्री या अगरबत्ती बनाने की कंपनी में जाकर ही संपर्क करना होगा। इसके अलावा आप गूगल पर अगरबत्ती पैकिंग का कांटेक्ट नंबर लिखकर सर्च भी कर सकते हैं। और वहां से संपर्क नंबर प्राप्त करके सीधे कंपनी में कॉल करके फोन कर सकते हैं।

इसके अलावा कई बार आपको फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया पर भी अगरबत्ती पैकिंग का काम करने का विज्ञापन दिखाई देगा, जहां पर विज्ञापन के पोस्टर में कांटेक्ट नंबर लिखा हुआ होता है। तो वहां से भी आप अगरबत्ती पैकिंग के काम का कांटेक्ट नंबर प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Sabun Packing Work From Home Job – यहां करें घर बैठे साबुन पैकिंग का काम, प्रतिमाह ₹18000 कमाएं

अगरबत्ती पैकिंग वर्क फ्रॉम होम जॉब में फ्रॉड भी होता है

आजकल अगरबत्ती पैकिंग का काम काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गया है, जिसके कारण लोग इसके माध्यम से लोगों के साथ फ्रॉड भी करने लग गए हैं।

तो अगर आप कहीं भी अगरबत्ती पैकिंग की जॉब करने का विज्ञापन देखती हैं या कंपनी आपको अगरबत्ती पैकिंग का काम देने का वादा करती है पर साथ में वह कोई रजिस्ट्रेशन फीस या एग्रीमेंट फ़ीस मांगती है तो आपको यहां पर सावधान रहना है।

क्योंकि कोई भी कंपनी इस तरह के किसी काम के लिए पैसे Charge नहीं करती है, और अगर आपसे यह कहा जाता है कि आपको रजिस्ट्रेशन करने के लिए फीस देनी होगी जॉब हो जाने के बाद आपकी ये फीस Refundable होगी तो ऐसे झाँसे में भी आपको नहीं आना है। यह भी एक तरह का Fraud ही है।

आप Agarbatti Packing Work From Home Job करने के लिए ऐसी जगह पर ही संपर्क करें जो आपके घर के आसपास हो और आप तक वह काम आसानी से पहुंचा जा सके। उसके बारे में अच्छे से छान बीन भी ज़रूर कर लें।

यह भी पढ़ें: Google Work From Home – अब गूगल हर महीने देगा पैसा, सिर्फ 4 घंटे निकालकर करें यह काम

घर पर अगरबत्ती का बिजनेस कैसे करें?

सबसे पहले, आपको अगरबत्ती बनाने की प्रक्रिया को समझना होगा। इसमें मुख्य रूप से अगरबत्ती की छड़ी, सुगंधित पाउडर और बांधने का काम शामिल होता है। आप विभिन्न प्रकार की सुगंधित लकड़ियों, फूलों और जड़ी-बूटियों का उपयोग कर सकते हैं। इसके बाद, आपको एक छोटी सी Workshop का जुगाड़ करना है। जिसमें आप अगरबत्ती बनाने का काम कर सकें।

अगरबत्ती बनाने के लिए आपको कुछ उपकरणों की आवश्यकता होगी जैसे कि एक छोटा सा मिक्सर, सांचे, और सुखाने के लिए रैक। आप स्थानीय बाजार से या ऑनलाइन इन उपकरणों को आसानी से खरीद सकते हैं। अगरबत्ती बनाने के लिए कच्चा माल भी आसानी से उपलब्ध होता है। आप स्थानीय दुकानों से या थोक विक्रेताओं से कच्चा माल खरीद सकते हैं।

एक बार जब आप अच्छे से अगरबत्ती बनाना सीख जाते हैं, तो आप अपने द्वारा बनाये उत्पादों को स्थानीय बाजारों, मंदिरों में या ऑनलाइन प्लेटफार्म पर भी बेच सकते हैं।

FAQs

क्या किसी कोई भी व्यक्ति और महिला अगरबत्ती पैकिंग वर्क फ्रॉम होम जॉब पा सकते हैं?

ऐसे तो ज्यादातर गांव के क्षेत्र में Agarbatti Packing Work From Home Job किया जाता है, लेकिन आजकल कई छोटे छोटे शहरों में भी अगरबत्ती पैकिंग वर्क फ्रॉम होम जॉब आसानी से प्राप्त किया जा सकता है।

Leave a Comment