डर लगता है 4 घंटे बैठकर पढ़ने से? छोड़ो नौकरी की चिंता और शुरू करो यह बिजनेस, पिताजी खुद देंगे शाबाशी

Telegram Group Join Now

New Business Idea: क्या आपका घंटों बैठकर पढ़ाई करने का मन नहीं होता? या आप जॉब पाने के लिए जबरदस्ती पढ़ाई कर रहे हो? तो पढ़ाई करके जॉब पाने की चिंता छोड़ दीजिए, क्योंकि आज की इस जानकारी  में हम आपको ऐसे बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं, जिसके लिए आपको घंटों बैठकर पढ़ाई करने की जरूरत नहीं है।

यह बिजनेस समय की डिमांड है और अगर आप कोई भी ऐसा काम शुरू करते हैं जो डिमांड में है तो आप कभी भी घाटे में नहीं जा सकते हैं। तो चलिए ऐसे बिजनेस के बारे में जानेंगे जिससे आप बढ़िया कमाई कर सकते हैं।

New Business Idea

बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट ऐसे होते हैं जो हमारी स्क्रीन के लिए सही नहीं होते। ऐसे में अगर आप नेचुरल विधि से (केमिकल रहित) साबुन बनाने का Startup शुरू करते हैं तो आप बढ़िया मुनाफा तो कमाएंगे ही, साथ ही अपनी एक अलग पहचान भी बना पाएंगे। इसमें आप नेचुरल प्रोडक्ट जैसे चंदन, गुलाब की पत्ती, मुल्तानी मिट्टी, नीम इत्यादि का उपयोग करके साबुन तैयार कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: मात्र ₹5000 से शुरू होने वाला बिजनेस, कमाई इतनी कि 10 लोगों को दे सकते हैं रोजगार

ऐसे तैयार करें नेचुरल साबुन

गुलाब की पत्ती, चंदन का पाउडर, नीम की पत्ती का पाउडर, तुलसी और एलोवेरा को मिलाकर Chemical Free Soap को तैयार कर सकते हैं। इसे सॉलिड Form में लाने के लिए बकरी के दूध का प्रयोग करें।

यह भी पढ़ें: एक कुर्सी और एक टेबल, बस शुरू हो जाएगा यह मोटी कमाई वाला बिजनेस, क्या और कैसे सब जानें

इस प्रकार करें साबुन की मार्केटिंग

आप अपने साबुन की मार्केटिंग सोशल मीडिया के द्वारा कर सकते हैं इसके अलावा आप लोगों से भी अपने हर्बल साबुन का जिक्र करके बिना एक भी रुपया खर्च किए मार्केटिंग कर सकते हैं अगर लोगों को आपका साबुन पसंद आएगा तो वह आपसे दोबारा खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: मात्र 20 रुपये खर्च करके शुरू करें यह अनोखा बिजनेस, पैसा संभालने से नहीं मिलेगा फुर्सत

हर्बल साबुन बिजनेस में कितनी हो सकती है कमाई

अगर आपका साबुन का धंधा अच्छा चलने लग जाता है और आपका एक कस्टमर बेस बन जाता है तो आपकी बहुत अच्छी कमाई शुरू हो सकती है यह कमाई आपको हर महीने के 40 से 45000 रुपए दिलवा सकती है। आप अपने साबुन में किसी भी प्रकार के केमिकल का उपयोग कभी न करे और अपने प्रोडक्ट को बेहतर से बेहतर बनाने का प्रयास करें, इससे आपकी कमाई में बेशक इजाफा होगा।

यह भी पढ़ें: महज ₹10000 में घर पर ही शुरू हो जाएगा यह बिजनेस, आसानी से होगी लाख रुपये महीना कमाई

प्रयागराज की पायल गुप्ता करती हैं यही बिजनेस

प्रयागराज की 22 साल की पायल गुप्ता ने नेचुरल विधि से साबुन बनाने का स्टार्टअप शुरू किया है। उनका मन पढ़ाई में नहीं लगता था। उन्हें बचपन से ही क्रिएटिविटी पसंद थी।

पायल ने बताया कि लगभग 6 महीने पहले से ही उन्होंने नेचुरल विधि से साबुन तैयार करना शुरू कर दिया था। वो बताती है कि उनके द्वारा तैयार किए जाने वाले हर्बल प्रोडक्ट में केमिकल का बिल्कुल भी प्रयोग नहीं किया जाता और वह कस्टमर की स्किन के अनुसार ही साबुन Suggest करती है।

Leave a Comment