पति से करती हैं प्यार, तो बनिए मददगार, घर बैठे शुरू करिए यह आसान बिजनेस और कमाइए ₹25 हजार महीना!

Telegram Group Join Now

Business Idea For Women: अगर आप हाउसवाइफ है और अपना कुछ काम करना चाहती है या फिर आप फैमिली को फाइनेंशियली सपोर्ट करना चाहती है, परंतु आप यह नहीं जानती कि आप कौन सा काम घर बैठ कर सकती हैं, जिससे कि आप Financially Independent हो सके, तो यह लेख आपके लिए है।

इस जानकारी  में हम आपको कुछ ऐसे आसान बिजनेस के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप घर बैठ कर सकती हैं और महीने में हजारों में कमाई कर सकती हैं। तो आइए शुरू करते हैं।

Business Idea For Women Like Housewife

यह तो हम सभी जानते हैं कि आज के समय में लड़कियां या महिलाएं पुरुषों से बिल्कुल भी कम नहीं है, बल्कि एक कदम आगे ही चल रही है। आज के समय में बहुत सारी महिलाओं को बिजनेस में भी रुचि बढ़ाने लग गई है, पर उन्हें यह Clarity नहीं होती कि उन्हें क्या करना चाहिए। कुछ Unique Business Idea इस प्रकार से है-

यह भी जानें: घर बैठे पेंसिल पैकिंग का काम करें और आराम से ₹30000 महीना कमाए

पापड़ बनाने का बिजनेस

अगर कोई हाउसवाइफ घर से बिल्कुल भी बाहर नहीं जाना चाहती और ऐसा बिजनेस करना चाहती है जो वह घर पर बैठे-बैठे ही कर सके, तो पापड़ बनाने का बिजनेस एक बढ़िया Idea है। आज के समय में इस बिजनेस की डिमांड काफ़ी अधिक बढ़ी है।

पापड़ का प्रयोग अधिकतर घरों में किया जाता है, और लोग अलग अलग Variety के पापड़ खाने के शौकीन होते हैं। इसलिए इसकी डिमांड भी है। हर महीने आप इस बिजनेस से बढ़िया मुनाफा कमा सकती हैं।

यह भी जानें: इस तरह से घर बैठे ही शुरू करें पापड़ पैकिंग का काम, हर महीने होगी ₹27000 कमाई

इस होम बिजनेस में लगने वाली लागत 

अगर इस बिजनेस को शुरू करने की बात की जाए तो इसकी लागत लगभग 20 हजार रुपए आती है। पापड़ बनाने की मशीन 15000 रुपए तक आ जाती है और पापड़ बनाने की सामग्री 10000 में आसानी से आ जाती है। मतलब कि 25000 में आप आराम से बढ़िया बिजनेस शुरू कर सकती हैं और हर महीने 15 से 20000 रुपए का मुनाफा कमा सकती हैं।

मगर उसके लिए भी इसमें आपको मार्केटिंग करने की जरूरत होती है। आप सोशल मीडिया , इत्यादि पर मार्केटिंग आसानी से पेज बनाकर कर सकती हैं।

यह भी जानें: अनपढ़ महिलाओं के लिए घर बैठे काम, आज ही शुरू करें ये 7 काम और कमाएं ₹18000 हर महीने!

मेहंदी डिजाइन का बिजनेस

अगर आपके पास निवेश करने के लिए अधिक पैसा नहीं है परंतु आपके पास Creativity Skills है तो आप मेहंदी लगाने का बिजनेस शुरू कर सकती हैं। मेहंदी डिजाइन एक ऐसा बिजनेस है, जहां पर आपको बहुत अधिक Investment की जरूरत नहीं पड़ती, परंतु आप इस से कमाई बहुत बढ़िया कर सकती हैं।

पार्टी, शादी, फंक्शन, त्यौहार आदि में डिजाइनर मेहंदी की बहुत अधिक Demand रहती है और महिलाएँ इसके लिए काफी अच्छे पैसे भी चार्ज भी करती हैं। अगर आप इस तरह के काम में शौक रखती हैं तो आप मेहंदी लगाने की ट्रेनिंग ले सकते हैं और अपना काम शुरू कर सकती है। आप मेहंदी लगाने के लिए एक बार में अच्छा अमाउंट भी चार्ज कर सकती हैं।

यह भी जानें: मात्र 4 घंटा करें अगरबत्ती पैकिंग का काम, घर बैठे कमाएं ₹36000 महीना!

कैसे ढूंढे लोग जिन्हें है आपके काम की ज़रूरत

आपके पास मेहंदी लगवाने के लिए ऑर्डर आए, इसके लिए आपको लोगों से बातचीत करनी चाहिए यानी की मार्केटिंग करना जरूरी है। जब लोगों को आपके काम के बारे में पता चलेगा तभी वह आपको इसके लिए कांटेक्ट कर पाएंगे।

अपनी Contact नंबर और इश्तिहार दोनों को लोगो के सामने साझा करें। अगर आपके पास लोग ऑर्डर देने लगे तो आप आसानी से इस होम बिजनेस आईडिया से महीने में 30,000 से 40,000 रुपए तक भी कमा सकती हैं।

Leave a Comment