Business Idea: किसी के दिमाग में नहीं आया होगा यह बिजनेस, सिर्फ 10% की लागत पर होगी सालाना 1 करोड़ कमाई

Telegram Group Join Now

Latest Business Idea: अगर आप कोई ऐसा बिजनेस ढूंढ रहे हैं जिसमें कम पैसे लगाकर बढ़िया कमाई हो सके, तो यह जानकारी आपके लिए इतनी महत्वपूर्ण होने वाली है कि आपका सिर चकरा जाएगा। क्योंकि आज हम आपके लिए एक ऐसा नायाब बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं जो हमेशा ही डिमांड में रहता है और आगे भी रहने वाला है।

तो आइये इस लेख के माध्यम से जाने की ऐसा कौन सा बिजनेस है जो 12 महीने डिमांड में रहता है और जिससे आप बढ़िया मुनाफा कमा सकते हैं।

Latest Business Idea 

लोगों को अक्सर लगता है कि बिजनेस शुरू करने के लिए बहुत सारे पैसों की जरूरत पड़ती है। लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं है क्योंकि ऐसे बहुत सारे बिजनेस आइडिया है जिसमें कम लागत के साथ एक बढ़िया बिजनेस शुरू किया जा सकता है। उन्हीं में से एक कम लागत के साथ बढ़िया कमाई देने वाला बिजनेस टिशू पेपर यानी पेपर नैपकिन का है।

इस चीज की डिमांड पूरी दुनिया में हर सीजन में रहती है। हमारे देश में भी टिशू पेपर की काफी खपत है। टिशू पेपर बनाने की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाकर बढ़िया कमाई की जा सकती है।

यह भी पढ़ें: ₹5000 वो भी एक बार, कहीं भी शुरू करें ये बिजनेस, बंपर कमाई के साथ सरकार भी देगी पैसा

हर समारोह में टिशू पेपर का इस्तेमाल

हम सभी जानते हैं कि आजकल के बदलते Lifestyle में टिशू पेपर यानी नैपकिन का इस्तेमाल बहुत अधिक बढ़ चुका है। आमतौर पर एक नैपकिन का इस्तेमाल हाथ मुंह साफ करने के लिए किया जाता है। इसका प्रयोग इन दिनों करीब हर जगह जैसे ढाबा, ऑफिस, हॉस्पिटल, रेस्टोरेंट और छोटी मोटी दुकानों पर भी किया जाने लगा है।

यह भी पढ़ें: घर में चाहिए सिर्फ 3 मीटर जगह, शुरू करें यह खुराफाती बिजनेस, नहीं होगी कभी पैसों की कमी

कितनी पूंजी लगानी होगी?

अगर आप टिशू पेपर यानी पेपर नैपकिन की Manufacturing यूनिट लगाना चाहते हैं तो इसमें लगभग 3.50 लाख रुपए की लागत आ जाती है। अगर आपके पास खुद के पैसे हैं तो आप उन्हें इन्वेस्ट कर सकते हैं। नहीं तो इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आप किसी भी बैंक के पास मुद्रा स्कीम के तहत लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

बिजनेस करने के लिए पैसे ना होने पर, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत आप किसी भी बैंक में लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक फॉर्म भरना होगा और बिजनेस, ऐड्रेस, एजुकेशन, नाम, पता, मौजूद इनकम जैसी डिटेल भरनी होगी।

इसमें किसी प्रकार की प्रोसेसिंग फीस या गारंटी फीस नहीं लगेगी, और आप लोन रीपेमेंट राशि को भी आसान किस्तों में लौटा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: इस सॉलिड बिजनेस की बढ़ी डिमांड, सेटअप करते ही होगी तूफानी कमाई, घर बैठे करें शुरू

टिशू पेपर बिजनेस से आमदनी और मुनाफा

साल भर में डेढ़ लाख किलोग्राम पेपर नैपकिन का Production किया जा सकता है। इसे आप लगभग ₹65 प्रति किलो की दर से बेच सकते हैं यानी कि आप 1 साल में करीब 97.50 लाख रुपए का टर्नओवर प्राप्त कर सकते हैं। अगर इसमें से सारे खर्चे निकाल दे तो भी आपकी जेब में करीब 10 से 12 लाख रुपए सालाना कही नहीं गया।

Leave a Comment