Business Idea: नाम से औरत काम से एलन मस्क, दिमाग लगाकर निकाला यह बिजनेस, अब दिन की कमाई 2.5 लाख रुपये

Telegram Group Join Now

Unique Business Idea: कभी-कभी लोग ऐसे यूनिक बिजनेस आइडिया ढूंढ लेते हैं जिस से वे बंपर कमाई करते हैं। ऐसा ही एक बिजनेस जोरीन कबानी भी कर रही है। उन्होंने एक ऐसा बिजनेस शुरू किया है जिसके कारण उनके दिमाग की तुलना सीधे Elon Musk के साथ की जा रही है।

इनकी हर दिन की कमाई लगभग ढाई लाख रुपए है। आइये इस लेख में जानते हैं कि जोरिन कबानी क्या बिजनेस करती है और आप कैसे इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।

नाम है जोरिन कबानी

जोरिन कबानी 37 वर्षीय एक Business Women है। बड़ी कंपनियों में काम करना हर किसी का ड्रीम होता है, लेकिन बहुत से लोग अपने सपने पर काम करके खुद का काम करना पसंद करते हैं। जोरिन कबानी की भी कुछ ऐसी ही कहानी है। 13 साल फाइनेंशियल सेक्टर में काम करने के बाद जोरिन ने अपना बिजनेस शुरू किया।

जोरिन कबानी ने दुनिया के सबसे बड़े बैंक जेपी मॉर्गन और इन्वेस्टमेंट बैंकिंग फॉर्म गोल्डमैन सेस के साथ काम किया है। शेयर मार्केट और बॉन्ड मार्केट में 13 साल काम करने के बाद 2022 में जोरिन कबानी ने अपनी नौकरी छोड़ने का फैसला लिया और खुद का काम शुरू करने का सोचा।

यह भी पढ़ें: कौन सोचता है ऐसा बिजनेस? मगर गांव के इस युवक ने सोचा, और आज देखिये इनकी कमाई, बार रे

दिमाग लगाया और मिल गया यूनिक बिजनेस आइडिया

सीएनबीसी के एक प्रोग्राम के दौरान जोरिन कबानी बताती है कि “गोल्डमैन सैस और जेपी मॉर्गन जैसी बड़ी फाइनेंशियल फर्म के साथ काम करने के बावजूद भी मुझे कभी संतुष्टि नहीं मिली। मैं कुछ अपना करना चाहती थी, इसलिए बिजनेस में उतरने का फैसला लिया।”

यह भी पढ़ें: इस इंडियन चीज के विदेशी भी दीवाने, शुरू करें एक लैपटॉप जितनी लागत में, देखें कैसे होता है छप्परफाड़ कमाई

कैसे चलता है जोरीन का बिजनेस?

जॉब छोड़ने के कुछ महीने बाद उन्हें “व्हाटनॉट” के बारे में पता चला जो कि एक नीलामी App है। जहां पर विक्रेता नई और पुरानी वस्तुओं की नीलामी की लाइव स्ट्रीम करते हैं। यही से जोरिन कबानी को बिजनेस का आइडिया मिला।

उन्होंने फैशन इंडस्ट्री में कदम रखा। इस ऐप के माध्यम से जोरिन ने महिलाओं के कपड़े बेचना शुरू किया। अब वह अपने व्हाट’एसनॉट पेज zkstyles के जरिए हर महीने लगभग 80 से 84 लाख रुपए यानी एक लाख अमेरिकी डॉलर से अधिक कमाती है।

DNA की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूज़ आउटलेट ने बताया कि जोरिन के इस बिजनेस को शुरू करने के पहले महीने ही 12000 अमेरिकी डॉलर से अधिक की कमाई की। साथ ही जरीन ने वेबसाइट पर 75000 से भी अधिक सामान बेचे।

यह भी पढ़ें: इस बिजनेस के लिए छोड़ दिया ₹35000 की नौकरी, आज कमाई इतनी की मुंबई में ले सकते हैं घर

ऐसे काम करेगा ज़ोरीन का WhatNot ऐप 

व्हाटनॉट ऐप पर काम करने के लिए सबसे पहले App को डाउनलोड करके इस पर साइन अप कर ले। व्हाटनॉट पर लाइव Sell करने के लिए आपको विक्रेता बनने के लिए अप्लाई करना होगा। इसके लिए आपको एक आईडेंटिटी प्रूफ, अन्य सेलिंग मार्केट प्लेस के Links और वेरिफिकेशन प्रोसेस पूरा करने के लिए कुछ अन्य जानकारी देनी होगी।

एप्लीकेशन अप्रूव होने के बाद आप का Live व्हाटनॉट Onboarding Session होगा। जिसे आपको अटेंड करना होता है। इस सेशन में आपको इस प्लेटफार्म से जुड़ी हर एक चीज और Sale करने की Tips And Tricks बताई जाती है।

Leave a Comment