SBI Mutual Fund- पिछले साल कराया खूब कमाई, जल्दी अमीर बनाएगा SBI का ये म्यूच्यूअल फंड प्लान

Telegram Group Join Now

SBI Mutual Fund: अगर आप भी निवेश करने के बारे में सोच रहे है तो आज हम आपके लिए SBI का एक ऐसा म्यूच्यूअल फंड लेकर आएं है जिसने पिछले साल खूब कमाई करवाई है। 

अगर आप भी SBI के इस म्यूच्यूअल फंड में निवेश करके, अमीर बनना चाहते है तो इसके लिए आपको नीचे SBI के इस म्यूच्यूअल फंड में निवेश करना होगा। तो आइए जानते है SBI के इस म्यूच्यूअल फंड के बारे में।

पिछले साल में मिला शानदार रिटर्न

अगर आपने इस म्यूच्यूअल में पिछले एक साल पहले 1 लाख रुपये निवेश किए हुए होते, तो इस म्यूच्यूअल फंड ने पिछले एक साल में 47.02% का रिटर्न प्रदान किया है। इस हिसाब से अब आपको मैच्योरिटी राशि 1,47,020 रुपये मिलते। जो कि बहुत दमदार रिटर्न है।

Also Read: जून 2024 में SIP शुरू करने के लिए टॉप 6 म्यूचुअल फंड प्लान

SBI कॉन्ट्रा फंड डायरेक्ट प्लान

SBI Contra Direct Plan Growth म्यूचुअल फंड ने पिछले साल 47.02% का रिटर्न दिया है, जो कि बेंचमार्क से अधिक है और औसत रिटर्न 17.90 फीसदी है। इस म्यूच्यूअल फंड का वर्तमान AUM (एसेट्स अंडर मैनेजमेंट) 29,585.65 करोड़ रुपये है और योजना का व्यय अनुपात 1.57% है, जो कि उद्योग औसत से कम है।

इस म्यूच्यूअल फंड की सबसे खास बात यह है कि इसमें आप कम से कम ₹500 से SIP शुरू कर सकते है और One Time न्यूनतम निवेश 5000 रुपये है। यह एक लार्ज और मिडकैप पर आधारित इक्विटी म्यूच्यूअल फंड स्कीम है, जो उच्च जोखिम वाला है।

Related: स्मॉल कैप फंड जिन्होंने मई 2024 में बेंचमार्क को चटाया धूल

एक करोड़ बनने में लगेगा इतना समय

अगर आप इस म्यूच्यूअल फंड में निवेश करना चाहते है और एक करोड़ रुपये कमाना चाहते है तो इसके लिए आप SBI कॉन्ट्रा म्यूचुअल फंड में SIP शुरू कर सकते है। इसके लिए आपको हर महीने 5,000 रुपये निवेश करना होगा। 

इसका औसत रिटर्न 17.90% है अगर भविष्य में आपको 17% रिटर्न भी मिल जाता है तो आपको 20 साल तक SIP के रूप में निवेश करना होगा। जिसके पश्चात आपको 1,01,14,583 रुपये मिलेंगे। इस प्रकार इस म्यूच्यूअल फंड में 1 करोड़ रुपये बनने में 20 साल लगेंगे।

Also Read: इन फंड्स के आगे बेकार हैं सब शेयर, 3 साल में मिला 42% तक रिटर्न!

अस्वीकरण/Disclaimer: यह जानकारी रिसर्च और गहन अध्ययन के आधार पर आपके समक्ष लाया गया है। MoneyTimes24.com पर किसी भी प्रकार की खरीद अथवा बेच की वित्तीय सलाह और सुझाव नहीं दी जाती। निवेश से पहले प्रमाणित वित्तीय सलाहकार की सलाह लें।

Leave a Comment