नई स्कीम: लांच हुआ भारत का पहला Defence Index Fund, निवेश सिर्फ ₹500 से शुरू!

Telegram Group Join Now

Mutual Fund NFO: क्या आप शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं, लेकिन किसी खास सेक्टर को चुनने में दुविधा हो रही है तो आपके लिए एक सुनहरा अवसर है! भारतीय म्युचुअल फंड इंडस्ट्री में पहली बार, एक ऐसा फंड पेश किया गया है, जो रक्षा क्षेत्र (Defence Sector) की दिग्गज कंपनियों में निवेश का मौका देता है. वो भी सिर्फ ₹500 से!

अब आप Motilal Oswal Nifty India Defence Index Fund के माध्यम से आसानी से ऐसा कर सकते हैं! यह भारत का पहला Defence Index Fund है, जो निवेशकों को रक्षा क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों में निवेश करने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है।

इस म्यूच्यूअल फंड NFO का उद्देश्य 

यह फंड Nifty India Defence Index को ट्रैक करता है, जिसमें भारत की प्रमुख रक्षा क्षेत्र की कंपनियां शामिल हैं। इसका मतलब है कि जब आप इस फंड में निवेश करते हैं, तो आप इन सभी कंपनियों के शेयरों में एक साथ निवेश करते हैं।

यह भी पढ़ें: मात्र 21 रुपये से शुरू कर सकते है डेली SIP, यह प्लेटफॉर्म दे रहा है लोगों को मौका

कब तक खुला रहेगा यह फंड

यह म्यूच्यूअल फंड NFO (New Fund Offer) 13 जून 2024 को खुला है और 24 जून 2024 को बंद होगा।

कौन कर सकता है निवेश

यह फंड उन सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त है।

  • जो रक्षा क्षेत्र में लंबी अवधि के लिए निवेश करना चाहते हैं
  • जो अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाना चाहते हैं
  • जो कम जोखिम वाले निवेश की तलाश में हैं

यह भी पढ़ें: टॉप लार्ज और मिड कैप म्युचुअल फंड, मोदी 2.0 कार्यकाल में मिला बंपर रिटर्न

कैसे करें निवेश

इस फंड में निवेश करना बहुत आसान है। आप सिर्फ ₹500 से शुरुआत कर सकते हैं और उसके बाद ₹500 के मल्टीपल में निवेश कर सकते हैं। आप ऑनलाइन ब्रोकर ग्रो, अप्सटॉक्स आदि या अपने म्यूचुअल फंड एडवाइजर के माध्यम से निवेश कर सकते हैं।

Disclaimer: म्यूचुअल फंड निवेश जोखिम पर आधारित होता है। म्यूच्यूअल फंड में निवेश करने से पहले प्रमाणित फाइनेंसियल एडवाइजर से सलाह लेना अनिवार्य है। किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए MoneyTimes24.com जिम्मेदार नहीं होंगे।

Leave a Comment