3 बैंकों में चल रहा है स्पेशल FD स्कीम, मिलेगा गजब का ब्याज, जानें पूरी डिटेल!

Telegram Group Join Now

Special FD Rates: बढ़ती महंगाई के दौर में अपनी जमा पैसों पर शानदार रिटर्न चाहते हैं? तो आपके लिए खुशखबरी है! IDBI Bank, Indian Bank और Punjab & Sind Bank तीनों ने अपनी-अपनी स्पेशल FD स्कीम शुरू की हैं, जिनमें आपको मिल सकता है 8% तक का ब्याज।

ये स्कीम कुछ समय के लिए ही उपलब्ध हैं, तो देर किस बात की? आज ही इन स्कीम में निवेश करके शानदार रिटर्न पाएं! आइए आगे बढ़ते हैं और इन स्कीमों की पूरी डिटेल जानते है।

IDBI बैंक स्पेशल FD स्कीम

IDBI बैंक ने अपनी स्पेशल FD स्कीम के तहत 7% से 8% तक की ब्याज दर की पेशकश की है। यह स्कीम विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों के लिए आकर्षक साबित हो रही है। वरिष्ठ नागरिकों को इस स्कीम के तहत अतिरिक्त 0.50% ब्याज दर मिलती है। 

IDBI बैंक की यह स्कीम 1 साल से 5 साल की अवधि के लिए है, जिसमें निवेशकों को निश्चित और सुरक्षित रिटर्न मिलता है। यह स्कीम उन निवेशकों के लिए बेहद फायदेमंद है, जो लंबे समय तक सुरक्षित निवेश करना चाहते हैं।

अवधिआम नागरिक ब्याज दर (%) सीनियर सिटीजन ब्याज दर (%) 
300 दिन7.05%7.55%
375 दिन7.1%7.6%
444 दिन7.2%7.7%

इसे भी पढ़ें: ICICI Bank लेकर आया गुड न्यूज़, FD Rate में किया बदलाव, चेक करें

इंडियन बैंक में चल रही है स्पेशल FD स्कीम

इंडियन बैंक ने भी अपनी नई FD स्कीम की घोषणा की है, जिसमें निवेशकों को अच्छी ब्याज दर मिल रही है। इस स्कीम के तहत, 1 साल से 3 साल की अवधि के लिए निवेश किया जा सकता है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष तौर पर इस 

स्कीम में अतिरिक्त 0.50% ब्याज दर की सुविधा दी गई है।

इंडियन बैंक की यह स्कीम उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है, जो मध्यम अवधि के लिए निवेश करना चाहते हैं और निश्चित रिटर्न की तलाश में हैं।

अवधिआम नागरिक ब्याज दर (%) सीनियर सिटीजन ब्याज दर (%) सुपर सीनियर सिटीजन ब्याज दर (%) 
300 दिन7.05%7.55%7.80%
400 दिन7.25%7.75%8.00%

Also Read: Axis Bank लेकर आया FD पर लुभा देने वाला ब्याज, ग्राहक बोले वाह

पंजाब एंड सिंध बैंक स्पेशल FD स्कीम

पंजाब एंड सिंध बैंक ने भी अपनी विशेष FD स्कीम लॉन्च की है, जिसमें 7 से 7.25% तक की ब्याज दर की पेशकश की गई है। यह स्कीम 1 साल से लेकर 2 साल की अवधि के लिए है। यह स्कीम उन निवेशकों के लिए उपयुक्त है, जो छोटी अवधि के लिए निवेश करना चाहते हैं और उच्च ब्याज दर का लाभ उठाना चाहते हैं। 

अवधिब्याज दर (%) 
222 दिन7.05%
333 दिन7.10%
444 दिन7.25%

यह भी पढ़ें: RBL Bank FD के किया सबको चैलेंज, अब दे रहा है 18 महीनों की FD पर बम्पर ब्याज

एफडी निवेशकों के लिए सुनहरा अवसर

ये तीनों बैंक अपने ग्राहकों को उच्च ब्याज दरें देकर उन्हें आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं। इनमें आप 30 जून 2024 से पहले निवेश कर सकते है।

Leave a Comment