Fixed Deposit : SBI की इस Special FD Scheme पर मिल रहा है 7.6% ब्याज

Telegram Group Join Now

SBI Special Amrit Kalash FD Scheme : बिना कोई रिस्क लिए यदि आप अपनी मेहनत की कमाई को किसी अच्छे से जगह पर निवेश करना चाहते हो और आपको आकर्षक ब्याज भी चाहिए तो Fixed Deposit आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। एफडी में निवेश करने पर आपको निश्चित ब्याज दर मिलेगा और पैसा डूबेगा भी नहीं।

वैसे भी इस समय Fixed Deposit पर काफी अच्छा ब्याज दर सभी बैंकों की तरफ से ग्राहकों को ऑफर किया जा रहा है। जबकि मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक आने वाले समय में FD Interest Rates में गिरावट देखने को मिलेगी। भारत में लगभग सभी बैंकों की तरफ से एफडी में निवेश करने की सुविधा ग्राहकों को दी जा रही है। 

SBI Special Amrit Kalash FD Scheme 

वही देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI भी इस लिस्ट में शामिल है। अपने ग्राहकों के लिए एसबीआई की तरफ से एक स्पेशल एफडी स्कीम लॉन्च की गई है जिसे “SBI Amrit Kalash FD Scheme” का नाम दिया गया है। सभी ग्राहक तारीख 21 सितंबर 2024 तक इस स्कीम में इन्वेस्ट कर सकते है।

मात्र 400 दिन की मैच्योरिटी अवधि के साथ आने वाली इस एफडी स्कीम में सामान्य ग्राहक से लेकर सीनियर सिटीजन ग्राहक भी निवेश कर सकते है। बीते वर्ष तारीख 12 अप्रैल 2023 को इस एफडी स्कीम को लॉन्च किया गया था। इस स्कीम में आम लोगों को इस समय 7.10 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है।

जबकि सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज की दर 7.60 फीसदी तय की गई है। इस स्कीम में निवेश करने की डेडलाइन को काफी बार एक्सटेंड किया जा चुका है। पहले इस एफडी योजना में निवेश करने की अंतिम तारीख 31 मार्च 2024 सुनिश्चित की गई थी जिसे अब बढ़ाकर 21 सितंबर 2024 तय कर दी गई है। 

Leave a Comment