Business Idea: खाली बैठे हैं तो शुरू करिये यह जुगाड़ू बिजनेस, बिना ताम-झाम हर दिन होगा ₹3000 का मुनाफा

Telegram Group Join Now

Latest Business Idea: क्या आप फास्ट फूड बनाने की शौकीन है। अगर हां तो आज हम आपके लिए एक जुगाड़ू बिजनेस आइडिया लेकर हाजिर है। इसे हम जुगाड़ू बिजनेस इसलिए कह रहे हैं क्योंकि यह बिजनेस आप कुछ पुरानी चीजों से जुगाड़ करके बहुत ही कम लागत के साथ शुरू कर सकते है।

इसी जुगाड़ वाले बिजनेस से भीटा के रहने वाले एक सज्जन श्री सदानंद कुमार हर दिन हजारों में कमाई करते हैं। तो आइये इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि कैसे सदानंद जी को इस बिजनेस का आइडिया आया और उन्होंने किस प्रकार से जुगाड़ करके इस बिजनेस को शुरू किया है।

किसके दिमाग में आया यह बिजनेस आईडिया

सदानंद कुमार गोड्डा के रहने वाले व्यापारी हैं। वह कमाने के लिए फास्ट फूड का ठेला लगाते थे, जिससे वह एक दिन में 400 से ₹500 ही कमा पाते थे, परंतु अब उनकी जुगाड़ू तकनीक से उनकी कमाई हर रोज हजारों में होती है। उन्होंने एक जुगाड़ू तकनीक अपनाकर तीन पहिए वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का ठेला बनाया है। इससे उनकी जिंदगी भी बदल गई है।

आज वह इस तीन पहिए वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से किसी भी जगह पर जा सकते हैं। ऐसे करके वह हर रोज हजारों में आसानी से कमाई कर लेते हैं।

यह भी पढ़ें: मोटी कमाई वाला नया बिजनेस, सिर्फ 4 महीने की बचत से हो जायेगा शुरू, जानिए पूरा प्लान

दिन के 5 घंटे के अंदर होती है हजारों में कमाई

सदानंद जी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह पिछले 15 सालों से फास्ट फूड की दुकान लगाते आ रहे है। लगभग 2 साल पहले उन्होंने इस नई तकनीक को अपनाया है। पहले वह एक फिक्स जगह पर दुकान लगाते थे, तो इससे बिक्री भी कम होती थी। लेकिन इस जुगाड़ के बाद वह 4 से 5 घंटे और 5 से 6 गांव में घूमते हैं और दिन का 2500 से ₹3000 तक का धंधा आराम से बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें: एक अनपढ़ व्यक्ति भी कर लेगा यह बिजनेस, कम पूंजी में होगी प्रतिमाह 20 हजार से ज्यादा कमाई

कमाल है, मोटरसाइकिल को ही बना दिया इलेक्ट्रिक ठेला

सदानंद ने बताया कि उन्होंने ₹30000 लगाकर हीरो कंपनी की सेकंड हैंड बाइक खरीदी इसके बाद उन्होंने 40000 रुपए और खर्च कर के कुल ₹70000 की लागत में यह जुगाड़ू ठेला बनाया है। इससे वह अपना अच्छा खासा रोजगार कर रहे हैं, और फास्ट फूड में वह समोसा, चाऊमीन, पानी पुरी और चाट इत्यादि बेचते है।

यह भी पढ़ें: डर के आगे बेहिसाब पैसा, छोड़ दी मोटी पगार वाली नौकरी, आज ही कमाई जानकर उड़ जाएँगे होश

क्या आप भी कर सकते हैं फास्ट फूड का काम?

आज के समय में फास्ट फूड की डिमांड बहुत अधिक है। हालांकि आप खुद भी मोमोज, चाऊमीन या फिर अन्य फास्ट फूड में से किसी न किसी आइटम को जरूर पसंद करते होंगे। लोगों में फास्ट फूड का बहुत बड़ा क्रेज है। उन्हें केवल जीब के टेस्ट से मतलब होता है। आप अपने मुंह मांगी कीमत उनसे प्राप्त कर सकते हैं और हर दिन 2000 से 4000 के रुपए की कमाई हस के कर सकते हैं।

Leave a Comment