Business Idea: कमाल का बिजनेस, साल के 2 महीने में ही करा देता है लाखों में कमाई, नो घाटा सिर्फ मुनाफा

Telegram Group Join Now

Business Idea: आज हम एक ऐसे बिजनेस के बारे में बात करने वाले हैं जिसे आप गांव या फिर शहर किसी भी जगह पर बड़ी आसानी से शुरू कर सकते हैं, क्योंकि यह एक ऐसा बिजनेस है जिसकी शहर और गांव दोनों में खूब डिमांड है।

लिहाजा इस बिजनेस को कहीं भी एक छोटी सी इन्वेस्टमेंट के साथ भी शुरू किया जा सकता है और आराम से घर बैठे मोटी कमाई की जा सकती है। तो आइये इस जानकारी के माध्यम से बिजनेस के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Business Idea for Village Area

जिस बिजनेस की हम बात कर रहे हैं उसे आप एक छोटी सी इन्वेस्टमेंट के साथ भी शुरू कर सकते हैं। इसे आप किसी भी शहर, कस्बे, मेट्रो शहर इत्यादि में शुरू कर सकते हैं। इसमें किसी भी प्रकार का घाटा नहीं है, बल्कि एक बार पैसा लगाकर आप इस से जिंदगी भर कमाई कर सकते हैं। वो बिजनेस है टेंट हाउस का जिसमें आप एक बार इन्वेस्ट करने के बाद आराम से मोटी कमाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: इस लखपति बिजनेस को लोग करते हैं नजरअंदाज, आप शुरू करो और 2 साल में बन जाओ स्कार्पियो के मालिक

शहर और गांव हर जगह इसकी डिमांड

टेंट हाउस का बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जो शहर और गांव दोनों ही इलाकों में चलता है। आज के समय में शहरों में किसी भी छोटी सी पार्टी के लिए एक बड़े लेवल पर डेकोरेशन किया जाता है, जिसके लिए टेंट हाउस से बुकिंग होती ही है।

वहीं पर अगर गांव की बात करें तो, गांव के लोग भी अधिकतर फंक्शन में फंक्शन की शोभा बढ़ाने के लिए टेंट लगवाते ही है। तो इस प्रकार से ग्रामीण इलाकों में भी यह टेंट का धंधा बढ़िया ही चलता है।

यहां तक कि अगर कोई छोटी मीटिंग भी हो तो लोग कुर्सियां ही बुक करवा लेते हैं। आजकल हर छोटे-मोटे कार्यक्रम में टेंट हाउस की जरूरत पड़ती है। इसलिए इस बिजनेस में एक बार पैसा लगाकर बढ़िया मुनाफा कमाया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: यह बिजनेस आपको बना देगा दोस्तों में सबसे ज्यादा अमीर, गांव शहर जहां चाहो वहां हो जायेगा शुरू

टेंट हाउस के बिजनेस में स्कोप

भारत एक संस्कृति का देश है। यहां पर आए दिन किसी न किसी प्रकार का फंक्शन या त्योहार होता ही रहता है और अब आज के समय मे छोटे-मोटे Function के लिए टेंट हाउस का बुक होना आम बात है। कई साल पहले किसी फंक्शन में टेंट वही लोग लगाया करते थे जिनके पास बहुत पैसा हुआ करता था।

लेकिन आज के समय में ऐसा नहीं है। आज हर कोई टेंट लगवा कर फंक्शन करना पसंद करता है। सिर्फ शहरों में ही नहीं बल्कि गांव में भी लोग किसी शुभ अवसर पर टेंट हाउस का सामान किराए पर लेने लगे हैं।

यह भी पढ़ें: क्यों छत पर सुखाते हैं सिर्फ कपड़े, जल्दी से स्टार्ट करिए ये 5 टिकाऊ बिजनेस, घूमते-फिरते होगी मोटी कमाई

किन सामानों की होती है जरूरत

टेंट हाउस का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको लकड़ी, बांस के डंडे या फिर लोहे के पाइप की जरूरत होती है। मेहमानों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उनके लिए रुकने की व्यवस्था के सारे समान, गद्दे, तकिया, चादर, लाइट, कुर्सी, दरी इत्यादि की जरूरत पड़ती है।

मेहमानों के खाने पीने की व्यवस्था के लिए खाना बनाने से लेकर परोसने वाले सभी तरह के बर्तनों की जरूरत पड़ती है। खाना बनाने के लिए एक बड़े गैस चूल्हे की आवश्यकता होती है तथा पानी की स्टोरेज के लिए बड़े ड्रम का होना भी जरूरी है।

शादियों तथा पार्टियों इत्यादि में अलग-अलग तरह की डेकोरेशन की जाती है। डेकोरेशन से संबंधित सामान जैसे म्यूजिक सिस्टम, कारपेट, अलग अलग तरह की Lights इत्यादि खरीदना भी जरूरी है।

इसे भी पढ़ें: यह बिजनेस लोगों को बना रहा है जल्दी अमीर! कम निवेश, एक बार की सेटअप और लाखों में मुनाफा

टेंट हाउस बिजनेस करने के लिए आने वाली लागत

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए कितनी लागत आएगी, यह आप पर डिपेंड करता है। इस बिजनेस को आप छोटे लेवल से शुरू कर सकते हैं जैसे कि आप कम क्वांटिटी में गद्दे, दरी, कुर्सियां इत्यादि रख सकते हैं और जैसे-जैसे डिमांड बढे वैसे-वैसे अपने काम को बढ़ा सकते हैं।

इस बिजनेस को ₹100000 से डेढ़ लाख रुपए तक की लागत के साथ शुरू किया जा सकता है। अगर आप बड़े लेवल पर इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो आप 7 से 8 लाख रुपए की इन्वेस्टमेंट के साथ भी इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: डर लगता है 4 घंटे बैठकर पढ़ने से? छोड़ो नौकरी की चिंता और शुरू करो यह बिजनेस, पिताजी खुद देंगे शाबाशी

मंथली और शादी के सीजन में आमदनी

टेंट हाउस बिजनेस से आप कितना कमाएंगे, यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आपके इलाके में कितने टेंट हाउस है। अगर आपके एरिया में कोई भी टेंट हाउस नहीं है, तो आप हर महीने कम से कम 25 से ₹30000 की कमाई आसानी से कर सकते हैं। वहीं अगर शादी ब्याह का सीजन है तो आपकी कमाई आराम से 80,000 से 90,000 रुपए तक हो सकती है।

Leave a Comment