Business Idea: उम्र 55 फिर भी शुरू किया यह बिजनेस, मात्र 2000 की लागत और कमाई ₹27000 प्रतिमाह, आप भी जानें

Telegram Group Join Now

Business Idea: कहते हैं कि 1 मिनट में किया गया काम आपकी पूरी जिंदगी तो नहीं बदल सकता, पर 1 मिनट में लिया गया सही फैसला आपकी पूरी जिंदगी जरूर बदल सकता है। ऐसी ही कहानी सोलापुर के दत्तात्रेय सालुखे की है।

इन्होंने 55 साल की उम्र में 20000 की लागत के साथ यह बिजनेस शुरू किया और अब हर महीने कर रहे हैं 25000 से 27000 की कमाई। आइये जानते हैं की वो क्या बिजनेस है जिस ने दत्तात्रेय जी की किस्मत ही बदल दी।

Offline Business Idea

दत्तात्रेय ने साइकिल पर नाश्ता बेचने का फैसला किया। इन्होंने गुलाब जामुन, समोसे और दूसरे खान-पान के समान बेचने शुरू किए है। इसमें उनकी पत्नी ने उनका पूरा सहयोग किया है।

वह सुबह जल्दी उठकर खानपान का सामान तैयार करती है और दत्तात्रेय इसे दोपहर तक पूरा बीच देते हैं। इसी के साथ उनकी कमाई भी बढ़ने लगी है और दत्तात्रेय ने साइकिल की जगह दो पहिया वाहन ले लिया और अब वह इसी पर खाना बेचते हैं।

यह भी पढ़ें: सबने ठुकरा दिया तो शुरू किया यह काम, आज घर बैठे हो रही है तगड़ी कमाई

कौन है दत्तात्रेय सालुखे? 

दत्तात्रेय सोलापुर के रहने वाले हैं। इन्होंने कई साल तक सोलापुर के नवीन विद्या घरकुल में एक मिल में नौकरी की। 55 साल की उम्र में इन्होंने नौकरी छोड़ी और आजीविका के लिए एक नया रास्ता अपनाने का सोचा। इनके पास सीमित विकल्प थे। इसीलिए इन्होंने केवल ₹2000 निवेश करके अपना खुद का बिजनेस शुरू किया।

यह भी पढ़ें: महिला ने बिगड़ी हालात में शुरू किया यह काम, अब पैसे के साथ कमा रहीं है नाम

हर रोज कर रहे हैं करीब ₹1000 कमाई

दत्तात्रेय अपनी बाइक पर सोलापुर शहर के बुधवार पेठ, मंगलवार बाजार के साथ-साथ अन्य गांव जैसे मार्डी, गुलवंशी, क्रम्बा इत्यादि में नाश्ता बेचते हैं। वह अपने बाइक पर समोसा, पेटीज, बर्फी, बालूशाही, अंडा वड़ा, वाडा पाव आदि बेच रहे हैं। 

इस बिजनेस से उन्हें हर रोज 800 से ₹900 की कमाई आराम से हो जाती है, जिससे वह महीने के आखिर तक 24 से 25000 रुपए तक आराम से कमा लेते है।

यह भी पढ़ें: नाम से किसान दिमाग से बलवान, जाड़ा गर्मी बरसात हर सीजन जमकर कर रहा है कमाई

आप भी शुरू कर सकते हैं खाने का काम

अगर आपके हाथ में खाना बनाने की कला है तो आप भी इस बिज़नेस को बहुत कम इन्वेस्टमेंट के साथ शुरू कर सकते हैं। केवल ₹2000 से आप चाय पकौड़ी, समोसा, बालूशाही इत्यादि का काम शुरू कर सकते है और महीने में 25 से ₹30000 कमा सकते हैं। बस आपको धैर्य के साथ पूरी निष्ठा से कार्य करना होगा।

Leave a Comment