Business Idea: एक अनपढ़ व्यक्ति भी कर लेगा यह बिजनेस, कम पूंजी में होगी प्रतिमाह 20 हजार से ज्यादा कमाई

Telegram Group Join Now

Small Business Idea: अधिकतर लोगों को लगता होगा की बिजनेस शुरू करने के लिए बहुत पढ़े लिखे होने की जरूरत होगी और अधिक लागत भी चाहिए। लेकिन आपका ऐसा सोचना बिलकुल गलत है। क्योंकि कम पढ़ा लिखा व्यक्ति या फिर एक अनपढ़ व्यक्ति भी बिजनेस की शुरुआत करके प्रॉफिट कमा सकता है बशर्ते उसे बिजनेस की समझ होनी चाहिए।

जिस बिजनेस आइडिया के बारे में यहां आपको जानकारी दी गई है उस बिजनेस आइडिया के साथ भी कुछ ऐसा ही हैं। यानी की मामूली सी लागत के साथ इस बिजनेस को शुरू करके आप पैसों की तंगी से छुटकारा पा सकते हो। अतः स्मॉल बिजनेस होने की स्थिति में इसे आप अपने घर से शुरू कर सकते हो जिससे आपको अधिक लागत भी नहीं आएगी।

इस बिजनेस से होगी हर महीने हजारों में कमाई

यहां बात की जा रही है पापड़ पैकिंग बिजनेस के बारे में जिसे छोटे स्केल पर शुरू करके पहले ही महीने से 15 से 25 हजार रुपए की कमाई की जा सकती है।

इस बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए आपको कोई दुकान या स्थान किराए पर लेने की बिलकुल भी जरूरत नही है क्योंकि यह बिजनेस घर से ही शुरू किया जा सकता है। भारत में वैसे भी खाने के साथ लोगों को पापड़ खाना बेहद पसंद है।

यह भी पढ़ें: इस इंडियन चीज के विदेशी भी दीवाने, शुरू करें बेहद कम लागत में, होगी छप्पर फाड़ कमाई

दो तरीके से हो सकती है शुरुआत

पापड़ पैकिंग बिजनेस की शुरुआत आप दो तरीके से कर सकते हो। पहला तरीका है कि आप खुद पापड़ पैकिंग फैक्ट्री लगा सकते हो। इसके माध्यम से आप आकर्षक तरीकों से पापड़ की पैकिंग करने का काम शुरू कर सकते हो। दूसरा तरीका है कि आप अपने घर से ही छोटे स्तर पर पैकिंग का बिजनेस शुरू कर सकते हो।

आपके अंदर स्वादिष्ट पापड़ बनाने की कला है तो आप घर पर ही शुरुआत में थोड़े थोड़े पापड़ बनाकर और उसे अच्छे से पैकिंग करके बेचना शुरू कर सकते हो। इसके लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर की सहायता ले सकते हो। समय के साथ आप इस बिजनेस को आगे बढ़ा सकते हो ताकि प्रॉफिट भी बढ़ता रहे।

यह भी पढ़ें: इस बिजनेस के लिए छोड़ दिया ₹35000 की नौकरी, आज कमाई इतनी की मुंबई में ले सकते हैं घर

इतने खर्च में शुरू हो जाएगी फैक्ट्री

खुद की पापड़ पैकिंग फैक्ट्री लगाने के लिए आपको कम से कम 2 से 3 लाख रुपए की जरूरत होगी। लेकिन इसके स्थान पर यदि आपके पास पैसे नहीं तो आप 40 से 50 हजार रुपए की लागत के साथ घर के कुछ सदस्यों की मदद से भी पापड़ पैकिंग का काम शुरू कर सकते हो। यकीन मानिए पहले महीने से आप 20 हजार रुपए तक की कमाई कर सकते हो।

Leave a Comment